HYDERABAD: बीजेपी की आज से दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पीएम मोदी भी शामिल होंगे, इन मुद्दों पर होगी चर्चा 

author-image
Vivek Sharma
एडिट
New Update
HYDERABAD: बीजेपी की आज से  दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पीएम मोदी भी शामिल होंगे, इन मुद्दों पर होगी चर्चा 

Hyderabad. तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बीजेपी की 2 और 3 जुलाई को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक((National Executive Meeting) होने जा रही है। इसमें पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह(PM Modi, BJP President JP Nadda and Home Minister Amit Shah) समेत पार्टी के तमाम बड़े नेता शामिल होंगे। बैठक के एजेंडे में पार्टी विस्तार समेत कई मुद्दे शामिल हैं। बीजेपी सांसद अनिल बलूनी(BJP MP Anil Baluni) ने बताया कि मीटिंग में इस बात पर मंथन जाएगा कि पार्टी आने वाले दिनों में क्या कदम उठाएगी। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बैठक के एजेंडे में पार्टी का विस्तार, 2024 का आम चुनाव(2024 general election) और पार्टी की नई नीतियों पर चर्चा करना शामिल है। इसके साथ ही  ये भी चर्चा होगी कि ऐसे कौन से क्षेत्र हैं पार्टी के अधिक कार्यकर्ताओं को शामिल किए जाने की जरूरत है। बैठक के दौरान एक फोटो एग्जिबिशन(photo exhibition) भी लगाई जाएगी इसमें वरिष्ठ नेताओं और पहले आयोजित हुईं राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठकों की तस्वीरें प्रदर्शित की जाएंगी। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 2 जुलाई को  हैदराबाद पहुंचने का कार्यक्रम है। बताया जा रहा है कि वह बैठक को संबोधित कर सकते हैं। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले ओडिशा भाजपा अध्यक्ष समीर मोहंती, पर्यटन राज्य मंत्री श्रीपद नाइक, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता केके शर्मा,  तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष अन्नामलाई, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, गुजरात के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल और अन्य बड़े भाजपा नेता हैदराबाद पहुंच गए हैं। 





18 साल बाद हैदराबाद में बैठक





भाजपा की तेलंगाना इकाई 2 और 3 जुलाई को हैदराबाद में होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की मेजबानी के लिए तैयारियों में लगी हुई है। करीब 18 साल बाद ये बैठक हैदराबाद में होने जा रही है. इससे पहले 2004 में हैदराबाद में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी। 





तेलंगाना के लिए महत्वपूर्ण है ये मीटिंग





यह बैठक तेलंगाना के लिए महत्वपूर्ण बताई जा रही है, क्योंकि भाजपा ने यहां अपने 'मिशन साउथ' एजेंडे के तहत बैठक करने का फैसला किया है. बीजेपी दक्षिण में अपने मतदाता आधार को मजबूत करने की कोशिश में लगी हुई है. वहीं तेलंगाना में अगले साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं। 



 





बैठक में शामिल होंगे पीएम मोदी 





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा शासित राज्यो राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत केंद्र सरकार के शीर्ष भाजपा नेतृत्व शनिवार और रविवार को हैदराबाद में होने वाली बैठक में शामिल होंगे. ये बैठक माधापुर मे में अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर मे आयोजित होगी. दो दिवसीय बैठक में 300 से अधिक राष्ट्रीय नेता भाग लेंगे.  वहीं भाजपा ने 3 जुलाई को हैदराबाद में एक में एक विशाल जनसभा की योजना बनाई है। 



 





भगवा रंग में रंगा हैदराबाद





बीजेपी की दो दिन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शनिवार से तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में होगी. इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में होने वाले इस अधिवेशन के लिए नेताओं का आगमन शुरू हो गया है। बीजेपी अध्यक्ष के स्वागत के लिए मेगा रोडशो की योजना बनाई गई है. ये रोड शो शमसाबाद में एयरपोर्ट से लेकर करीब एक किलोमीटर तक होगा। इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। वह 2 जुलाई को हैदराबाद पहुंचेंगे और 4 जुलाई की सुबह वापस लौटेंगे। प्रधानमंत्री के अलावा भाजपा शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय स्तर के नेता भी मौजूद रहेंगे। पीएम 3 जुलाई को परेड ग्राउंड में रैली को भी संबोधित करेंगे. अधिवेशन के लिए हैदराबाद शहर को में जगह जगह भाजपा ने होर्डिंग बैनर लगवाए हैं। पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष नड्डा जैसे बड़े नेताओं के कटआउट लगाए गए हैं। पूरा शहर एक तरह से केसरिया रंग में रंगा नजर आ रहा है।





हो सकते है ये बदलाव







माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर संगठन महामंत्री, सह संगठन महामंत्री और क्षेत्रीय संगठन मंत्री बदले जा सकते हैं। इसके अलावा बैठक के बाद पार्टी के नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा भी हो सकती है।  राज्य के सभी 35000 बूथों से भाजपा के कार्यकर्ता जुटेंगे और बैठक को धार देंगे।



 



पीएम मोदी PM Modi BJP बीजेपी भाजपा BJP Leader TELANGANA BJP National Executive Meeting Hyderabad. बीजेपी बैठक हैदराबाद बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी हैदराबाद में भाजपा की बैठक